Friday, January 2, 2015

बीटीसी 2012 का परीक्षा कार्यक्रम घोषित

शिक्षक भर्ती में शामिल हो सकेंगे
इलाहाबाद (ब्यूरो)। परीक्षा नियामक प्राधिकारी, उत्तर प्रदेश ने बीटीसी 2010, 2011 एवं 2012 बैच के प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाओं केकार्यक्रम जारी कर दिए हैं। परीक्षा कार्यक्रम जारी होने के साथ इन अभ्यर्थियों के प्रदेश सरकार की ओर से जारी 15 हजार शिक्षकों की भर्ती में शामिल होने का रास्ता साफ हो गया है। बीटीसी प्रशिक्षु लंबे समय से परीक्षा नियामक से परीक्षा तिथि जारी करने की मांग कर रहे थे।


बीटीसी की सेमेस्टर परीक्षाएं 19 जनवरी से शुरू होकर 24 जनवरी तक संपन्न होंगी। परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने प्रथम सेमेस्टर पहले, दूसरे और तीसरे प्रश्नपत्र की परीक्षाएं क्रमश: 19, 20 जनवरी को कराने का फैसला किया है। 20 जनवरी को एक बजे से तीन बजे के बीच तीसरे प्रश्नपत्र की परीक्षा होगी जबकि पहले एवं दूसरे प्रश्नपत्र की परीक्षाएं 10 से 12 बजे के बीच होगी।

बीटीसी दूसरे सेमेस्टर की पहले, दूसरे और तीसरे प्रश्नपत्र की परीक्षाएं 21 एवं 22 जनवरी को होंगी। तीसरे प्रश्नपत्र की परीक्षा दूसरी पाली में होगी। तीसरे सेमेस्टर की पहले, दूसरे और तीसरे प्रश्नपत्र की परीक्षाएं क्रमश: 23 एवं 24 जनवरी को होंगी। तीसरे प्रश्नपत्र की परीक्षा दूसरी पाली में होगी।

No comments:

Post a Comment