Friday, October 31, 2014

पुरुष आवेदकों ने काउंसिलिंग में दिखाई बेरूखी


पुरुष आवेदकों ने काउंसिलिंग में दिखाई बेरूखी

मैनपुरी, भोगांव: निजी कॉलेजों में बीटीसी की खाली पड़ी सीटों पर प्रवेश के लिए पुरुष आवेदकों में काउंसिलिंग के पहले दिन बेरुखी का आलम रहा। महिला आवेदकों की अपेक्षा पुरुषों में पहले दिन कोई खास जोश नहीं दिखाया। सामान्य पुरुष कला श्रेणी के केवल 27 आवेदकों ने ही काउंसिलिंग प्रक्रिया को पूर्ण किया। अब लगातार 2 नवंबर तक पुरुषों की काउंसिलिंग का सिलसिला डायट पर चलेगा।

बीटीसी चयन प्रक्रिया 2013 में निजी कॉलेजों में शासन के कई प्रयासों के बावजूद खाली पड़ी सीटों को भरने के लिए 21 अक्टूबर से चल रही दूसरी काउंसिलिंग के शुरुआती दिनों में विभिन्न वर्गों की महिला आवेदकों को डायट पर बुलाया गया था। महिला आवेदकों ने पांच दिनों की काउंसिलिंग में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था। गुरुवार से पुरुषों की काउंसिलिंग का सिलसिला शुरू हुआ। सामान्य पुरुष कला वर्ग के आवेदकों की का हुजूम धीरे-धीरे डायट पर लगना शुरू हो गया था। गुरुवार को इस श्रेणी में शामिल 150 आवेदकों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया था। डायट प्राचार्य आरएस बघेल, उपप्राचार्य गंगा सिंह राजपूत, प्रवक्ता ब्रजेश शाक्य, हर्ष दीपांकर तिवारी व अंजीश कमठान की टीम के समक्ष एक-एक कर पुरुष अभ्यर्थियों ने अपने काउंसिलिंग कार्ड, शुल्क रसीद व शैक्षिक अभिलेखों की जांच पड़ताल कराई। देर शाम तक चली काउंसिलिंग प्रक्रिया में इस श्रेणी के केवल 27 आवेदकों ने ही औपचारिकताएं पूर्ण की। काउंसिलिंग के पहले दिन पुरुष आवेदकों की बेरुखी के बाद शुक्रवार को इनकी संख्या में इजाफा होना तय माना जा रहा है। डायट प्राचार्य आरएस बघेल के मुताबिक शुक्रवार को अन्य पिछड़ा वर्ग, एससी, एसटी पुरुष कला श्रेणी के अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के लिए डायट पर बुलाया गया है।

छूटे अभ्यर्थी भी करा लें काउंसिलिंग

निजी कॉलेजों की सीटों पर प्रवेश से पहले काउंसिलिंग में अब तक विभिन्न कारणों से गैर हाजिर रहे अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग डायट पर कराई जाएगी। प्राचार्य आरएस बघेल के मुताबिक पहले दिन से लेकर अब तक गैरहाजिर रहे अभ्यर्थी 2 नवंबर तक किसी भी दिन आकर काउंसिलिंग की प्रक्रिया में सम्मिलित हो सकते हैं।

No comments:

Post a Comment