Thursday, October 30, 2014

टीचरों को पदोन्नति का तोहफा मिला


अमर उजाला ब्यूरो

हरदोई। काफी समय से इंतजार कर रहे परिषदीय शिक्षकों को आखिर पदोन्नति को तोहफा मिल ही गया। परिषदीय महिला शिक्षकों की पदोन्नति के लिए 10 नवंबर से डायट में काउंसलिंग होगी।

परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों की पदोन्नति प्रक्रिया काफी समय से लंबित थी। अब शिक्षा सचिव ने अनुमति दे दी है। सचिव से अनुमति मिलते ही पदोन्नति प्रक्रिया की विभाग ने कवायद शुरू कर दी। अब विद्यालयों में तैनात 796 प्राथमिक शिक्षकों की पदोन्नति प्रधानाध्यापक/जूनियर के सहायक अध्यापक के पद पर की जाएगी। इसमें 312 महिला शिक्षक शामिल हैं। महिला शिक्षिकाओं और विकलांग महिला/पुरुष आवेदकों को काउंसलिंग के माध्यम से विद्यालयों का आवंटन किया जाएगा। इसके लिए 10 व 11 नंबवर की तिथि निर्धारित की गई है। 10 नंवबर को पहले महिला विकलांग शिक्षिकाओं की काउंसलिंग होगी। इसके उपरांत 156 महिलाओं की और अगले दिन 11 नंवबर को शेष 156 महिलाओं की और पुरुष विकलांग शिक्षकों की काउंसलिंग होगी।

काउंसलिंग के उपरांत पुरुष शिक्षकों को रोस्टर के अनुसार विद्यालयों को आवंटन किया जाएगा। इसके लिए विभाग ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। डायट प्राचार्या की ओर से भी काउंसलिंग की तिथि की अनुमति दे दी गई है। शिक्षकों में खुशी की लहर है।

No comments:

Post a Comment