Friday, November 21, 2014

मांगे मनवाकर ही माने प्रतियोगी छात्र


मांगे मनवाकर ही माने प्रतियोगी छात्र
जासं, इलाहाबाद : एसएससी संघर्ष मोर्चा के अनशनकारियों ने अफसरों को घुटनों पर ला दिया। युवाओं का आमरण अनशन तब तक जारी रहा, जब तक कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) के अफसरों ने सारी मांगे मान नहीं लीं। गुरुवार शाम को आंदोलन खत्म होने पर अफसरों ने राहत की सांस ली है।
एसएससी की सीजीएल पुनर्परीक्षा 2013 के परिणाम में यूपी, बिहार के युवाओं की अनदेखी से खफा युवाओं ने एसएससी संघर्ष मोर्चा के बैनर तले दो दिन पहले लाउदर रोड पर क्षेत्रीय कार्यालय के सामने आमरण अनशन शुरू किया था। इस दौरान पुलिस एवं प्रशासन ने उनका आंदोलन खत्म कराने का प्रयास किया, लेकिन कोरे आश्वासन पर छात्र उठने को तैयार नहीं थे। ऐसे में एसएससी ने अतिरिक्त परीक्षा परिणाम जारी किया और कट ऑफ नीचे आया। इसके बाद भी आंदोलन जारी था।
गुरुवार शाम को एसएससी के मध्य क्षेत्र के क्षेत्रीय निदेशक जेपी गर्ग, एसीएम प्रथम पुष्पराज सिंह मौके पर पहुंचे और अनशन कर रहे युवाओं से वार्ता की। क्षेत्रीय निदेशक ने वादा किया कि 24 घंटे में पीडीएफ में सभी छात्रों का परिणाम रोल नंबर, टिकट नंबर के साथ जारी किया जाएगा। पुनर्परीक्षा की सीबीआइ जांच के लिए आला अफसरों को लिखेंगे। साथ ही प्रकरण की न्यायिक जांच भी होगी। आगे की परीक्षाएं समय पर कराई जाएंगी। एसीएम ने अनशनकारियों हिमांशु, अमूल्य मालवीय, परमित, दुर्गेश सिंह, गौरव राय, आशुतोष मौर्या, पवनेश, शिवम राय को जूस पिलाकर आंदोलन खत्म कराया।
Publish Date:Thu, 20 Nov 2014 09:12 PM (IST) | Updated Date:Thu, 20 Nov 2014 09:12 PM (IST)

No comments:

Post a Comment