Wednesday, November 12, 2014

टीजीटी-पीजीटी 2010 का फिर से हुआ इंटरव्यू

एडेड इंटर कॉलेजों में प्रशिक्षित स्नातक और प्रवक्ता पदों पर भर्ती के लिए 2010 में आयोजित भर्ती परीक्षा के अंग्रेजी विषय का साक्षात्कार सोमवार को माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में हुआ। इसके लिए सात बोर्डो का गठन किया गया था।दरअसल परीक्षा के बाद अभ्यथियों ने कुछ सवाल के जवाब को गलत बताते हुए हाईकोर्ट में मुकदमा कर दिया था।

हाईकोर्ट के निर्देश पर चयन बोर्ड ने प्रश्नों पर विशेषज्ञों से राय ली तो अभ्यथियों की आपत्ति सही मिली। हाईकोर्ट के निदेश पर कॉपियों का दोबारा मूल्यांकन कराया गया। संशोधित रिजल्ट में पूर्व में फेल कई अभ्यर्थी पास हो गए। पुनमूल्यांकन में सफल टीजीटी के 155 और पीजीटी के 49 अभ्यर्थियों के साक्षात्कार सोमवार को लिए गए। बोर्ड अध्यक्ष डॉ. परशुराम पाल ने खुद को इंटरव्यू प्रक्रिया से दूर बनाए रखा।



3 दिसम्बर को टीजीटी 2010 कला का इंटरव्यू

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में 3 दिसंबर को टीजीटी-2010 कला के संशोधित रिजल्ट में सफल अभ्यर्थियों का इंटरव्यू होगा।
इसकी लिखित परीक्षा में भी गलत सवाल पूछे जाने पर प्रतियोगियों ने हाईकोर्ट में मुकदमा किया था। सूत्रों के मुताबिक संशोधित रिजल्ट में सफल 105 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जा रहा है।


इलाहाबाद वरिष्ठ संवाददाता

No comments:

Post a Comment