Thursday, October 31, 2013

बीटीसी 2013 : प्रदेश स्तरीय सूची में छिटके जनपद के अभ्यर्थी


Updated on: Wed, 30 Oct 2013 11:20 PM (IST)

बीटीसी 2013 : प्रदेश स्तरीय सूची में छिटके जनपद के अभ्यर्थी

बाहरी अभ्यर्थियों से गुलजार होंगे जिले के बीटीसी संस्थान

बड़ौत : बीटीसी-2013 की प्रदेश स्तरीय सूची में जिले के अभ्यर्थी ढूंढे नहीं मिल रहे हैं। कट ऑफ काफी ऊंची होने के कारण जहां टॉप मेरिट वालों को ही मौका मिल सका है, वहीं दो गुने अभ्यर्थी बुलाने के बावजूद काउंसिलिंग स्थल सूने पड़े हुए हैं।

चौधरी चरणसिंह जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान पर जिले के 11 बीटीसी संस्थानों में प्रवेश के लिए काउंसिलिंग 28 अक्टूबर से प्रारंभ हो चुकी है। जिले में बीटीसी की उपलब्ध कुल 550 सीटें के सापेक्ष यदि आंकलन किया जाए तो अभी 11 गुनी सीटें भरी जानी शेष हैं। काउंसिलिंग के तीन दिनों में कुल 159 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था, मगर अभी तक जनपद के सिर्फ 50 अभ्यर्थियों ने ही काउंसिलिंग कराई है। बहरहाल, अभ्यर्थियों का काउंसिलिंग स्थल पर न पहुंचना परेशानी का सबब बना हुआ है। वहीं डायट से एनसीईआरटी ने रोजाना काउंसिलिंग कराने वालों को डाटा भेजा जा रहा है, जहां से प्रदेश के सभी अर्ह अभ्यर्थियों को प्रशिक्षण के लिए संस्थान आवंटित किए जाएंगे। ऐसे में जनपद में बीटीसी संस्थानों की रिक्त रहने वाली सीटों को बाहरी जिलों के अभ्यर्थियों से ही पूर्ण किया जाएगा। इस संबंध में डायट प्राचार्य इंदु बाला गौड़ बताती हैं कि इस बार बाहरी जिलों के अभ्यर्थियों से ही जिले के बीटीसी संस्थानों की सीटें पूरी होंगी।

केवल 35 ने ही कराई काउंसिलिंग

बुधवार को डायट पर एससी, एसटी, ओबीसी श्रेणी की कला वर्ग की महिला अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग हुई। कुल 89 अभ्यर्थी बुलाए गए थे, जबकि डायट पर सिर्फ 35 ने ही काउंसिलिंग कराई। गुरुवार को सामान्य श्रेणी की विज्ञान वर्ग की महिला अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग होगी।

No comments:

Post a Comment