Sunday, June 30, 2013

UPTET 2011 : सशर्त मिलेगी शिक्षकों को नौकरी!






फीरोजाबाद: 21 जून को होने वाली बीटीसी तथा विशिष्ट बीटीसी तथा टीटीई पास अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के बाद नौकरी मिलना तय माना जा रहा है। महिला अभ्यर्थियों से विकल्प लेने के लिए उनकी भी काउंसिलिंग बुलाई जा रही है। इन्हें नौकरी तो मिलेगी, लेकिन एक शर्त के साथ में। इनकी नौकरी निर्भर रहेगी विभाग, शासन या न्यायालय के उक्त आदेश पर, जिसमें टीईटी पर फैसला होना है।

ध्यान रहेटीईटी परीक्षा 2011 पर अभी फैसला होना है। इधर ंिवभाग के द्वारा इनको नियुक्ति देने के निर्देश मिले हैं। विभाग इन निर्देशों पर अमल कर रहा है, लेकिन दिक्कत यह है अगर टीईटी परीक्षा के संबंध में शासन या न्यायालय का फैसला विपरीत आता है तो फिर क्या करेंगे। यही वजह है इस संबंध में शिक्षकों से एक शपथ पत्र लेने की तैयारी है। ताकि बाद में फैसला विपरीत आने पर सेवा समाप्ति या रिकवरी में कहीं कोई दिक्कत नहीं आए।

जिला बेसिक शिक्षाधिकारी डा. जितेंद्र सिंह यादव ने महिला अभ्यर्थियों को स्कूल चुनने के लिए एक जुलाई को बुलाया है। एक जुलाई को उन महिला अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग की जा रही है, जिनका 21 जुलाई को काउंसिलिंग में चयन किया गया था। फीरोजाबाद ब्लाक संसाधन केंद्र पर सुबह दस बजे से होने वाली इस काउंसिलिंग में महिला अभ्यर्थियों को अपने अंक पत्रों एवं अन्य प्रमाण पत्रों के साथ में एक शपथ पत्र लेकर पहुंचना होगा



News Sabhaar : Jagran (29 Jun 2013)

No comments:

Post a Comment